2.2 लक्ष्य पाने के अवसर (टीओओ) चक्र

2.2     लक्ष्य पाने के अवसर (टीओओ) चक्र

  •  एक सुपरनोवा या नोवा के प्रस्फोट की अद्भुत घटना के अवलोकन के लिए प्रस्ताव है कि, एक नए क्षणिक स्रोत या एक्स-रे नोवा या स्रोत की विशेषताओं के अध्ययन के अवलोकन के लिए जब यह दूसरी स्थिति आदि में परिवर्तित होती है और जिसके घटना के समय का कोई अग्रिम में भविष्यवाणी नहीं कर सकते जिसे टीओओ प्रस्ताव के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए और जिसकी टीओओ की अलग समिति द्वारा समीक्षा की जाएगी।

  • किसी भी भारतीय प्रस्तावक के लिए वर्तमान में टीओओ चक्र हमेशा प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए खुला है। 5% का अवलोकन समय प्रावधान टीओओ प्रस्तावों के लिए आरक्षित है।

  • टीओओ के आबंटित समय के दौरान टीओओ प्रस्ताव का उपयोग करते हुए किए अवलोकनों के डाटा को तुरंत सार्वजनिक किया जाएगा।

  • यदि यह समय पूरी तरह सहमत नहीं है, तो यह समय एओ प्रस्तावों के लिए जोड़ा जा सकता है।

  • प्रत्याशित टीओओ वे टीओओ हैं जिसका स्रोत की स्थिति ज्ञात है, लेकिन प्रेक्षण का समय ज्ञात नहीं है या अप्रत्याशित है। प्रत्याशित टीओओ के प्रस्ताव को एपीपीएस के माध्यम से प्रस्तुत किया जा सकता है जिसकी एटीएसी समिति द्वारा समीक्षा की जाएगी । वैज्ञानिक औचित्य पारित करने के प्रस्ताव को वास्तव में मजबूत होने की जरूरत है और इसे प्राथमिकता के लिए 'ए' स्वीकृति (प्रत्याशित टीओओ और प्रस्तावों के लिए प्राथमिकता रैंकिंग पर जानकारी के लिए सैक की वेबसाइट पर उपलब्ध आईपीओ प्रस्तावक के गाइड का संदर्भ लें) लिए हुआ हो। लेकिन जब घटना होती है, टीओओ मूल प्रस्ताव जिसे टीओओ चक्र के तहत प्रस्ताव निर्धारण को प्रस्तुत करने के लिए पीआई को प्रेरित करेगा। डेटा अधिकार एओ प्रस्तावों के समान ही रहेंगी।