5.3 प्रकाशन

प्रस्तावक/अतिथि पर्यवेक्षक, समुचित पत्रिकाओं में प्रकाशन के माध्यम से वैज्ञानिक समूह को आँकड़ा विश्लेषण के प्रमुख परिणामों से अवगत कराएँगे।

सारांश में जिस नीतभार के आँकड़ों का प्रयोग कर विश्लेषण / व्याख्या किया गया, इस वाक्य “एस्ट्रोसैट-नीतभार के नाम सहित” के साथ उसका उल्लेख करते हुए, सभी प्रकाशन एस्ट्रोसैट आंकडा़ सेवा का उपयोग करेंगे।

कृपया एस्ट्रोसैट आंकडा़ का उपयोग कर लेख प्रकाशित करते समय निम्न अभिस्वीकृति को शामिल करें।

“यह प्रकाशन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के एस्ट्रोसैट मिशन से प्राप्त आंकडा़ का प्रयोग कर रहा है जिसे भारतीय अंतरिक्ष विज्ञान आंकडा़ केंद्र (आईएसएसडीसी) में संग्रहित किया गया है।”

यदि किसी प्रयोक्ता ने पहले प्रकाशित एस्ट्रोसैट परिणामों का उपयोग कर आगे की व्याख्या या मॉडलिंग की है तो अभिस्वीकृति में निम्न को शामिल किया जाए।

“यह अनुसंधान (आंशिक रूप से या काफी हद तक) भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के एस्ट्रोसैट मिशन से प्राप्त परिणामों पर आधारित है जिसे भारतीय अंतरिक्ष विज्ञान आंकडा़ केंद्र (आईएसएसडीसी) में संग्रहित किया गया है।”

इसरो एस्ट्रोसैट आंकडा़ से प्राप्त किसी/सभी परिणाम का अपनी रिपोर्टों तथा प्रकाशनों में ऐसी पत्रिकाओं एवं प्रकाशनों को संदर्भित करते हुए/आभार प्रकट करते हुए उपयोग कर सकता है जिसे प्रयोक्ता शैक्षणिक लेखों द्वारा पत्रिकाओं या अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित करता है।