National Emblem
ISRO Logo

अंतरिक्ष विभाग
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन

लोक सूचना : सावधान : नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार

यू.आर.राव उपग्रह केंद्र (यू.आर.एस.सी), अं‍तरिक्ष विभाग, इसरो, बेंगलूरु में प्रतिनियुक्ति के आधार पर वेतन मैट्रिक्‍स (7वां केंद्रीय वेतन आयोग) के स्‍तर 14 में नियंत्रक के पद की भर्ती (आवेदन की अंतिम तिथि है: 15/11/2021)
चंद्रयान-2 विज्ञान आंकड़ा उपयोगीता के लिए अवसर की घोषणा। प्रस्ताव प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 31 अक्तूबर 2021 है।
वर्तमान ई-प्रापण साइट का नई वेबसाइट में रूपांतरण करना प्रस्तावित है। सभी पंजीकृत/नये विक्रेताओं से नई वेबसाइट https://eproc.isro.in का अवलोकन करने तथा इसरो केंद्रों के साथ भाग लेने के लिए अपने प्रत्यय-पत्र का वैधीकरण करने का अनुरोध किया जाता है।

भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला (पीआरएल)

 

भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला (पीआरएल)

नवरंगपुरा

अहमदाबाद - 380 009

निदेशक:डॉ.अनिल भारद्वाज

निदेशक:डॉ.अनिल भारद्वाज

ईमेल:[email protected]




Visit Us

अहमदाबाद में स्थित, भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला (पीआरएल) मुख्य रूप से अंतरिक्ष विभाग द्वारा सहयोग प्राप्त एक स्वायत्त संस्था है। यह प्रायोगिक एवं सैद्धांतिक भौतिक विज्ञान, खगोल विज्ञान व खगोल भौतिकी, पृथ्वी व ग्रह संबंधित तथा वायुमंडल विज्ञान के क्षेत्र में बुनियादी अनुसंधान में संलग्न एक प्रमुख संस्थान है। इसके क्रियाकलापों में उपरोक्त सभी क्षेत्रों में विविध प्रतियोगी अनुसंधान कार्य शामिल हैं। पीआरएल द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि एवं डॉक्टरेट उपरांत उपाधि प्राप्त करने लिये विस्तृत शैक्षिक कार्यक्रमों के संचालन के अलावा विश्वविद्यालय शिक्षकों के लिए सहचारी पाठ्यक्रम (एसोशियेटशिप) कार्यक्रम भी आयोजित किया जाता है। इसे उदयपुर सौर वेधशाला (यूएसओ) के प्रबंधन का दायित्व भी सौंपा गया है।