National Emblem
ISRO Logo

अंतरिक्ष विभाग
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन

लोक सूचना : सावधान : नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार

यू.आर.राव उपग्रह केंद्र (यू.आर.एस.सी), अं‍तरिक्ष विभाग, इसरो, बेंगलूरु में प्रतिनियुक्ति के आधार पर वेतन मैट्रिक्‍स (7वां केंद्रीय वेतन आयोग) के स्‍तर 14 में नियंत्रक के पद की भर्ती (आवेदन की अंतिम तिथि है: 15/11/2021)
चंद्रयान-2 विज्ञान आंकड़ा उपयोगीता के लिए अवसर की घोषणा। प्रस्ताव प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 31 अक्तूबर 2021 है।
वर्तमान ई-प्रापण साइट का नई वेबसाइट में रूपांतरण करना प्रस्तावित है। सभी पंजीकृत/नये विक्रेताओं से नई वेबसाइट https://eproc.isro.in का अवलोकन करने तथा इसरो केंद्रों के साथ भाग लेने के लिए अपने प्रत्यय-पत्र का वैधीकरण करने का अनुरोध किया जाता है।

स्‍वतंत्रता दिवस समारोह - 15.08.2021

अंतरिक्ष विभाग/इसरो मु. के साथ-साथ पूरे देश में इसरो के केंद्रों/यूनिटों के सभी भवन/परिसर रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगाए। अं.वि./इसरो मु. तथा इसरो के केंद्रों/यूनिटों एवं स्‍वायत्‍त निकायों में पूरे उत्‍साह के साथ दिनांक 15.08.2021 को स्‍वतंत्रता दिवस मनाने के साथ एक वर्ष तक चलने वाला समारोह प्रारंभ हुआ।

 

डॉ. कै. शिवन, सचिव, अं.वि./ अध्‍यक्ष, इसरो द्वारा अं.वि./इसरो मुख्‍यालय में राष्‍ट्र ध्‍वज के ध्‍वजारोहण के साथ स्‍वतंत्रता दिवस समारोह आरंभ हुआ। इस कार्यक्रम में डॉ. शिवन ने इसरो समुदाय को संबोधित भी किया।

 

इस पावन अवसर पर अं.वि./इसरो मु. के कर्मचारियों ने विशेष रूप से रचित देशभक्ति गीत गाये। जिसके पश्‍चात् डॉ. शिवन, सचिव, अं.वि./ अध्‍यक्ष, इसरो ने पौधारोपण किया।

 

अं.वि./इसरो के केंद्रों/यूनिटों के निदेशकों/प्रधानों ने भी अपने-अपने परिसरों में ध्‍वजारोहण के साथ अभूतपूर्व रूप से 75वां स्‍वतंत्रता दिवस मनाया। इस कार्यक्रम से संबंधित फोटो संलग्‍न हैं।