5.3 प्रकाशन

प्रस्तावक समुचित पत्रिकाओं में प्रकाशन के माध्यम से वैज्ञानिक समुदाय के लिए डेटा विश्लेषण के परिणाम उपलब्ध करेंगे। सभी प्रकाशनों में जिसका डेटा सार में विश्लेषण/व्याख्या के लिए प्रयोग किया जाता है उस "एस्ट्रोसैट के नीतभार(रों) के नाम के साथ" एस्ट्रोसैट डेटा के लिए आभार प्रकट करेंगे ।

पेपर प्रकाशन के लिए जब एस्ट्रोसैट डेटा का उपयोग किया जाता है, निम्नलिखित स्वीकृति शामिल करें।

"इस प्रकाशन में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के एस्ट्रोसैट मिशन, भारतीय अंतरिक्ष विज्ञान डाटा केंद्र (आईएसएसडीसी) पर संग्रहीत डेटा का उपयोग किया गया है"।

यदि किसी उपयोगकर्ता द्वारा पहले से ही प्रकाशित एस्ट्रोसैट परिणामों का इस्तेमाल किया है और आगे की प्रतिप्रस्तुति या सुधार किया है, तो निम्नलिखित विवरण स्वीकृति में शामिल किया जाए।

"यह भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के एस्ट्रोसैट मिशन, भारतीय अंतरिक्ष विज्ञान डाटा केंद्र (आईएसएसडीसी) में संग्रहीत से प्राप्त परिणामों पर अनुसंधान आधारित(आंशिक रूप से या काफी हद तक) हैं।"

इसरो सभी/कोई भी परिणाम जोकि एस्ट्रोसैट डेटा से प्राप्त किए गए हैं और पत्रिकाओं या उपयोगकर्ता द्वारा किसी अन्य प्रकाशनों में शैक्षिक पेपर के माध्यम से प्रकाशित किए गए हैं, अपने स्वयं के उपयोग के लिए, ऐसी पत्रिकाओं और प्रकाशनों को रिपोर्ट और प्रकाशनों में संदर्भ/आभार के साथ उपयोग कर सकता है।