National Emblem
ISRO Logo

अंतरिक्ष विभाग
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन

लोक सूचना : सावधान : नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार

वर्तमान ई-प्रापण साइट का नई वेबसाइट में रूपांतरण करना प्रस्तावित है। सभी पंजीकृत/नये विक्रेताओं से नई वेबसाइट https://eproc.isro.gov.in का अवलोकन करने तथा इसरो केंद्रों के साथ भाग लेने के लिए अपने प्रत्यय-पत्र का वैधीकरण करने का अनुरोध किया जाता है।
राष्ट्रीय अंतरिक्ष परिवहन नीति – 2020 का मसौदा

3.5 एपीपीएस में प्रस्ताव प्रबंध

प्रत्येक प्रस्ताव प्राप्त होने की पावती स्वचालित रूप से दी जाएगी। प्रस्तुत करने की अंतिम के तारीख के बाद, एपीपीएस प्रस्तावों को वैज्ञानिक समीक्षा, कुछ आकलन परिणत करने और प्रतिक्रिया पर समग्र आँकड़ों की तैयारी करने के लिए एटीएसी को भेजेगा। अध्यक्ष, इसरो द्वारा सभी समितियां गठित की गई है।

एटीएसी  ग्रेड ए, बी और सी के रूप में (और, जैसे जरूरत हो, प्रस्ताव के भीतर व्यक्तिगत अवलोकनों के ग्रेड) प्रत्येक प्रस्ताव के लिए प्राथमिकताएं आवंटित करेगा। एटीएसी कुछ प्रस्तावकों को प्रस्ताव में अवलोकन समय कम करने या लक्ष्य की संख्या कम करने के लिए कह सकता है। इस तरह के प्रस्तावों को पीआई को संशोधन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। एटीएसी द्वारा सिफारिश किए परिवर्तन के लिए निर्धारित समय सीमा से पहले प्रस्तावक संशोधित प्रस्ताव प्रस्तुत कर सकेगा । इस तरह के आंशिक रूप से आवंटित प्रस्ताव, अगर समय सीमा से पहले प्राप्त नहीं होते हैं, तो उन्हें सफल प्रस्ताव की सूची से बाहर किया जाएगा।

अवलोकनों की तकनीकी व्यवहार्यता मिशन अभियान दल से समर्थन के साथ एस्ट्रोसैट तकनीकी समिति (एटीसी) द्वारा आयोजित किया जाएगा।

एटीएसी और एटीसी द्वारा आवंटित किए गए अवलोकनों की प्राथमिकता उस विशेष कक्षा के दौरान जो अवलोकन किए जाएंगे, उन योजनाओं के लिए उपयोग करने का पैरामीटर होगा। हालांकि, प्रचालन कारणों के लिए, ग्रेड की परवाह किए बिना, किसी विशेष अवलोकन को वास्तव में निष्पादित किया जाएगा इसकी कोई गारंटी नहीं दी जा सकती है ।